Call us at : 011 4106 5208 / +91-7011197831

AdSense वेबसाइट के लिए मैं असली ट्रैफिक कहां से खरीद सकता/सकती हूँ?

AdSense वेबसाइट के लिए मैं असली ट्रैफिक कहां से खरीद सकता/सकती हूँ?

AdSense एडवर्टाइजमेन्ट का एक सिस्टम है जो पब्लिशर्स और मार्केटर्स को एक साथ जोड़ता है। पब्लिशर्स अपनी वेबसाइट्स को एडवर्टाइज़िंगप्लेटफॉर्म के साथ जोड़ते हैं, जिसके बाद मार्केटर्स उन साइट्स पर अपने एड्स को दिखाने के लिए दूसरों के साथ कम्पीट करते हैं। अगर वेबपेज परआना वाला कोई भी व्यक्ति किसी एड पर क्लिक करता है या देखता है, तो पब्लिशर को कमीशन के रूप में मार्केटर के एड के पैसों का एकप्रतिशत मिलता है। Google दोनों के अंतर को फीस के तौर पर काटता है।

आमतौर पर, ऐसी सिचुएशन में लोग अपनी वेबसाइट के ट्रैफिक, क्लिकथ्रू रेट, रनटाइम, CTR और अन्य जानकारी को देखने के लिए Google कीएक मुफ्त सर्विस, Google Analytics का इस्तेमाल करते हैं। यह टूल आपकी वेबसाइट के ब्राउज़र के साथ जुड़ाव के बारे में जानकारी देता है।Google Analytics ट्रैफिक के सोर्स को चार भागों में बांटता है: ऑर्गेनिक, डायरेक्ट, सोशल और रेफरल।

  • अगर कोई ऑनलाइन किसी भी चीज के लिए सर्च कर रहा है और उसे इत्तेफाक से आपकी वेबसाइट दिखाई देती है और फिर वो उसवेबसाइट पर जाता है, तो उसे ऑर्गेनिक ट्रैफिक कहा जाएगा। क्योंकि आपको उस ट्रैफिक को अपने बिज़नेस तक पहुँचाने तक पैसे नहीं देनेहोते हैं, इसलिए उसे ऑर्गेनिक ट्रैफिक कहा जाता है।
  • सोशल मीडिया नेटवर्क से आने वाली ट्रैफिक को सोशल ट्रैफिक कहा जाता है।
  • अन्य वेबसाइट्स से प्राप्त होने वाली ट्रैफिक को रेफरल ट्रैफिक कहा जाता है। यह ट्रैफिक वेब ब्राउज़र, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या PPC नेटवर्क से नहीं आती है। कई वेबसाइट्स अन्य साइट्स के लिंक प्रदान करती हैं। यानी कि अन्य वेबसाइट्स आपके लिंक को अपनीवेबसाइट पर डालती हैं। इस लिंक पर क्लिक करने वाला किसी भी व्यक्ति को सीधे आपकी वेबसाइट पर भेज दिया जाता है। यह दर्शाताहै कि वे आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक भेज रहे हैं।

AdSense से ट्रैफिक खरीदना काफी मशहूर तरीका है जो कि इन दिनों कई बिज़नेस अपनाते हैं। इसे पेड सर्च कहा जाता है। यानि कि आप अपनीवेबसाइट पर AdSense के ज़रिए सुरक्षित ट्रैफिक लाने के लिए सर्च टूल को भुगतान करते हैं।

लेकिन अब सबसे महत्वपूर्ण। डायरेक्ट ट्रैफिक क्या होता है?

डायरेक्ट ट्रैफिक को समझना उतना ही आसान है जितना कि यह लगता है। यह तब देखने को मिलती है जब कोई आपकी वेबसाइट के URL कोसीधे अपने सर्च बॉक्स में डालता है और विज़िट करता है। बहुत से लोगों को आपका ब्लॉग कॉन्टेंट पसंद है, इसलिए वे अक्सर इसे बुकमार्क करकेरखते हैं। वे बस लिंक पर क्लिक करते हैं और आपकी वेबसाइट पर जाते हैं। इसे डायरेक्ट ट्रैफिक भी माना जाता है।

क्या AdSense के लिए डायरेक्ट ट्रैफिक अच्छी है?

हो सकता है कि आप शायद AdSense के नाजायज ट्रैफिक नियमों के बारे में जानते हों, जिसकी वजह ऐसे पब्लिशर की वेबसाइट को सस्पेंडकिया जा सकता है। यह एक बहुत ही बड़ा मुद्दा है जिसका कई पब्लिशर सामना करते हैं। डायरेक्ट ट्रैफिक के ज़रिए सर्च इंजन को पता चलता हैकि वेबसाइट वैध (valid) है और यूजर्स के बीच इसका एंगेजमेंट अच्छा है। जब कोई भी व्यक्ति सीधे किसी वेबसाइट पर जाता है, तो ब्राउज़र उसवेबपेज को एक जाने-माने ब्रांड के रूप में पहचानने लगते हैं।

मैं अपनी वेबसाइट के लिए कम दाम में AdSense की ट्रैफिक कैसे प्राप्त कर सकता/सकती हूँ?

इंटरनेट पर कई सारे AdSense ट्रैफिक जनरेटिंग बॉट्स मौजूद हैं जो आपकी वेबसाइट पर सुरक्षित AdSense ट्रैफिक लाने में मदद करते हैं।SparkTraffic ने एक सुरक्षित ट्रैफिक AdSense बॉट बनाया है जो आपके एड अकाउंट को खतरे में डाले बिना वेबसाइट ट्रैफिक को सुरक्षितबनाएगा। इससे आपकी वेबसाइट सुरक्षित और बेहतरीन तरीके से AdSense ट्रैफिक प्राप्त कर सकती है। आप अपने खुद के कीवर्ड्स का इस्तेमालकर सकते हैं ताकि AdSense ट्रैफिक अधिक ऑर्गेनिक लग सके।

इम्प्रेशंस और क्लिक्स Google AdSense के दो सबसे अहम मैट्रिक्स हैं। आपकी एड को जितने ज़्यादा इंप्रेशन मिलेंगे, उन पर उतने ही ज़्यादाक्लिक भी आएंगे। अपनी वेबसाइट के लिए सुरक्षित AdSense ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए आपको विज़िबल होना चाहिए AdSense सुरक्षित बॉट से क्लिक ट्रैफिक खरीदने पर और ऑर्गेनिक AdSense सुरक्षित ट्रैफिक प्राप्त करके आपकी लोकप्रियता और पहचानकाफी हद तक बढ़ जाती है।

Must Read:- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Popular

More like this
Related